कैफीन की ओवरडोज़ से 25 वर्षीय व्यक्ति की मौत: नंगे पैर और बेसुध हालत में मिला

Por Valentina Ulloa
21 October, 2026

Alfie Goddard 25 साल के थे और उन्होंने ऑनलाइन ऐसी चीज़ खरीदी थी जो किसी के भी रसोईघर में हो सकती है: कैफीन। लेकिन कप में नहीं—कैप्सूल के रूप में।

28 अक्टूबर 2025 को कई लोगों ने उन्हें इंग्लैंड के कोलचेस्टर की एक सड़क पर नंगे पैर चलते हुए देखा। वे बेसुध थे, उल्टी कर रहे थे और चलती गाड़ियों के सामने आ रहे थे।

इस घटना के दौरान उन्होंने आपातकालीन नंबर पर कॉल करने की कोशिश की, लेकिन साफ़-साफ़ बोल नहीं पाए। आखिरकार, जिस सहायक आवास केंद्र में वे रहते थे, वहाँ के कर्मचारियों ने मदद के लिए फोन किया। पैरामेडिक्स उन्हें अस्पताल ले गए, जहाँ उनका हृदय गति रुक गई और उनकी मौत हो गई।

पुलिस को उनके कमरे में कैप्सूल मिले। विष विज्ञान संबंधी जाँचों से पता चला कि उनके शरीर में कैफीन की मात्रा घातक मामलों से जुड़े स्तर के दायरे में थी, और कोरोनर Lincoln Brookes ने निष्कर्ष निकाला कि उनकी मौत आकस्मिक रूप से विषाक्तता के कारण हुई थी।

Gettyimages

उनकी बहन Daisy ने बताया कि Alfie को ADHD और ऑटिज़्म था, वे सप्लीमेंट्स के प्रति जुनूनी हो जाते थे और बड़ी मात्रा में उन्हें खरीदते थे, और परिवार ने इस आदत को सँभालने में उनकी मदद करने की कोशिश की थी। उन्हें याद करते हुए Daisy ने कहा कि वे दयालु और संवेदनशील थे, और अपने प्रियजनों को हँसाने के लिए जीते थे।

कॉफ़ी या चाय में मौजूद कैफीन से शायद ही कभी समस्याएँ होती हैं। लेकिन कैप्सूल के सघन रूप में यह दिल की धड़कन की लय बिगाड़ सकता है और दौरे पड़ने का कारण बन सकता है।

Puede interesarte